राशन के लिए लाइन में लगने वाले अब चुप नहीं बैठेंगे!

राशन के लिए लाइन में लगने वाले अब चुप नहीं बैठेंगे!
रतनपुर /वार्ड क्रमांक 13 और 14 के करैहापारा क्षेत्र के दर्जनों नागरिकों ने मिलकर अनुविभागीय दंडाधिकारी (SDM) को एक सामूहिक शिकायत पत्र सौंपने की तैयारी कर ली है। निशाने पर है — रतनपुर का सार्वजनिक वितरण प्रणाली (PDS) केंद्र और उसके संचालक, जिन पर लगे हैं गंभीर आरोप।

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🔥 क्या हैं आरोप?

स्थानीयों के मुताबिक —

समय पर राशन नहीं मिलता

कर्मचारी करते हैं बदसलूकी

लोगों को सुबह-शाम दौड़ाया जाता है

सम्मानजनक व्यवहार की जगह मिलता है अपमान


👥 एक वार्डवासी का दर्द:

> "हम गरीब लोग हैं, लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि हमारे साथ जानवरों जैसा बर्ताव किया जाए। राशन कार्ड लेकर जाओ तो कहते हैं – सुबह आओ, शाम आओ, और फिर भी ठीक से बात नहीं करते!"




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📜 शिकायत में क्या लिखा है?

शिकायत पत्र में स्पष्ट तौर पर कहा गया है कि:

राशन केंद्र का संचालक उपभोक्ताओं से दुर्व्यवहार करता है

राशन वितरण में भारी लापरवाही बरती जाती है

शासन के नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं


मांग: या तो कार्रवाई करो, या संचालक की नियुक्ति निरस्त करो।


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🖋️ कौन-कौन खड़ा है जनता के साथ?

वार्ड 13 और 14 के दोनों पार्षदों ने शिकायत पर हस्ताक्षर कर मुहर लगाई है।

वार्ड के कई दर्जन नागरिकों के हस्ताक्षर भी शिकायत पत्र के साथ संलग्न हैं।



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📢 अब देखना ये होगा कि प्रशासन इस 'गर्मी' को कैसे ठंडा करता है!
क्या दोषियों पर होगी कार्रवाई?
या फिर जनता को फिर से टाल दिया जाएगा — "सुबह आओ, शाम आओ?"

👉 अगली अपडेट का इंतज़ार कीजिए...
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